Latest IPhone Range में Apple को Fingerprint स्कैनर डालने के साथ, iPhone XS, XS Max and XR में Face ID को प्रमुखता मिली है। फोन को लॉक करने के लिए हमेशा एक पासकोड होता है, जबकि आईफोन अनलॉक करने की बात आती है तो फेस आईडी आसान और Quick होती है। हालांकि, आईफोन एक्स में पहले फेस आईडी की Accuracy और Efficiency पर सवाल उठाया गया था। अब, नए आईओएस 12 अपडेट के साथ, ऐप्पल ने अब आईफोन अनलॉक आप्शन का Use करने के लिए फेस आईडी में दूसरा Face Add करने का Option पेश किया है, जीसे iPhone X, XS, XS Max and XR को Unlock करने के लिए Use किया जा सकता है।

 

इस Feature का Use Face Id की Efficiency Improve करने के लिए दो बार Same Biometric Details Provide करने के लिए किया जा सकता है ताकि आईफोन तेजी से अनलॉक हो। इसके अलावा, यदि आप चश्मा पहनते हैं तो आप चश्मा के साथ एक फेस आईडी और एक चश्मे के बिना Use करके ज़्यादा Accuracy के लिए दो फेस आईडी का Use कर सकते हैं।

 

ऐप्पल ने नए आईफोन पर एक और फेस आईडी पहचानने का Option जोड़ा है, इसलिए, जो User Spectacles या  Sunglasses पहनते हैं तो उन्हें अपने आईफोन को अनलॉक करते वक़्त Difficulties का सामना नहीं करना पड़ता है।

 

Alternatively, आप अपने आईफोन को अनलॉक करने के लिए एक Trusted चेहरा भी Add कर सकते हैं। तो, अपने Trusted Partner के साथ अपना Passcode Share करने के बजाय, आप अपने आईफोन पर एक और फेस आईडी के रूप में उनका चेहरा  चेहरा Register कर सकते हैं। यह उस Trusted Partner को आपके आईफोन को अनलॉक करने की Permission देगा। तो, यहां अपने आईओएस 12-बेस्ड आईफोन एक्स, एक्सएस, एक्सएस मैक्स और एक्सआर पर एक और फेस आईडी जोड़ने का तरीका बताया गया है।
  • Settings में जाएँ
  • Face ID और Passcode को टैप करें
  • अपना Passcode Enter करें।
  • “Setup an alternative appearance” पे क्लिक करें।
  • “How to setup Face ID” Window पे Start करने के लिए टैप करें।
  • Face ID को Register करें और Save करें

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।