Youtube on JioPhone:WhatsAp के बाद, JioPhone को अब Popular Video Streaming App YouTube के लिए Support मिला है। नए लॉन्च किए गए YouTube ऐप को KaiOS के लिए Optimize किया गया है और इसलिए रिलायंस जियो के फीचर फोन – जियोफोन और जियोफोन 2 पर काम करेगा।
KaiOS एक वेब-Based Platform है जो HTML 5, JavaScript और CSS जैसे Open Standards का Use करता है। जुलाई 2017 में इसने जियोफोन के साथ अपना भारत का प्रयास किया और DeviceAtlas की Latest Mobile Web Intelligence Report के मुताबिक़, भारत में दूसरे सबसे Widely Use किए जाने वाले मोबाइल Apple iOS को हरा कर Mobile OS Market में 15% हासिल किया।
YouTube App पहले से ही JioPhone AppStore में Available है। अगर आप इसको Download करने के लिए Quick Guide की खोज में है तो निचे Step-By-Step Guide दी गयी है

 

  1. अपना JioPhone लें और Setting में जाएँ
  2. Setting में Software Updates पे टैप करें
  3. यह Sure कर लें के आपका Device Latest KaiOS Update को Run कर रहा है
  4. Setting से बहार निकलें और JioApps App खोलें
  5. JioApps Store में YouTube App को Search करें
  6. App को खोलें और आप Page और Description पे पहुँच जायेंगे। App को Install करने क Option को Select करें।
  7. App Download होने के बाद उसी पेज पे आप Open का Option पे क्लिक करें, या फिर App Drawer को Open करें और YouTube App को सर्च करें और उसे Select करें
  8. एक बार App को Open करने के बाद आप App के Home Page पे पहुँच जायेंगे
  9. Youtube App के ऊपर Search Option भी है
  10. एक बार जब आप विडियो को प्ले करेंगे और और Play Video पे Cursor रख कर Ok Press करेंगे तो आपको तीन Option दिखेगा। 
  11. ये Option Full Screen, Pause और Mute को Enable करने का होगा। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।