Best SEO Plugins:क्या आप सबसे अच्छा वर्डप्रेस SEO Plugin खोज रहे हैं? अगर आप ढूंड रहे है, तो आपको अपनी पसंद को दो सबसे popular वर्डप्रेस SEO Plugin तक लिमिटेड करना होगा: Yoast SEO और All In One SEO Pack. लोगों के द्वारा अक्सर पूछा जाता है कि कौन सा बेहतर है? इस आर्टिकल में, हम एक SEO पैक में Yoast SEO बनाम सभी की तुलना करेंगे, यह पता लगाने के लिए कि कौन सा बेस्ट वर्डप्रेस एसईओ प्लगइन है।

SEO पैक और Yoast SEO Plugins दोनों के Devout यूजरबेस हैं, और वे सभी वक़्त के सबसे पॉपुलर और सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले वर्डप्रेस प्लगइन में से हैं।

All in One SEO Pack 2007 में माइकल टोरबर्ट और स्टीव मोर्टिबॉय द्वारा बनाए गए थे। तब से इसने बड़े पैमाने पर यूजर बेस्ड Earn किया है और यह हर समय के सबसे डाउनलोड किए गए वर्डप्रेस प्लगइन में से एक बन गया है।

Yoast SEO, 2010 में Yoast द्वारा वर्डप्रेस एसईओ के रूप में शुरू हुआ। यह जोओस्ट डी वाल्क द्वारा बनाया गया था। प्लगइन में Persistent और Continuous सुधार के साथ, यह जल्द ही ऑल इन वन एसईओ का Major Rival बन गया।

 

ये दोनों Excellent प्लगइन्स हैं और आपके वर्डप्रेस साइट पर Maximum एसईओ Benefit हासिल करने के लिए ज़रूरी सभी Facility की पेश करती है।

Installation and Setup

वेबसाइटों में एसईओ के Concept को समझने और Successfuly Implement करने में बहुत  Training और practice की ज़रूरत होती है। एक वर्डप्रेस एसईओ प्लगइन शुरुआती लोगों के लिए किसी भी Special skills के बिना एसईओ को Install करना आसान बनाता है।

Plugins के Installation और Setup के पुरे स्टेप के लिए आप Plugins क्या है और इसे कैसे Install करें? आर्टिकल को पढ़ सकते है।

हमारा फैसला 

एक एसईओ और योस्ट एसईओ दोनों Great प्लगइन्स हैं इसलिए इन दोनो प्लगइन के बीच की तुलना बहुत Close होनी चाहिए।

 

हम Personally हमारी सभी वेबसाइटों पर योस्ट एसईओ का यूज़ करते हैं और इसे बेस्ट वर्डप्रेस एसईओ प्लगइन के रूप में पाते हैं। इसमें वेबमास्टर टूल्स, ब्रेडक्रंब नेविगेशन, आपके इन्फो सेक्शन, सोशल फीचर्स इत्यादि से डेटा Import करने जैसी पेशकश करने के लिए और ज़्यादा Facility हैं।

 

लेकिन सबसे अच्छी Facility Content Analysis है जो हमें लगता है कि बहुत से शुरुआती लोगों को यह समझाने में मदद करती है कि उन्हें पोस्ट Title, Descriptions, और Keywords का यूज़ कैसे करना चाहिए।

 

हमें उम्मीद है कि इस आर्टिकल ने आपको Plugin को  करने में आपकी मदद की होगी और plugins के बारे में पूरी जानकारी दी होगी

 

Also Read: WordPress Security के लिए बेस्ट Plugin

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।