WhatsApp ने अपने एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर iOS की तरह Swipe To Reply Feature को रोलआउट कर दिया है। इसे एंड्रॉइड बीटा वर्जन के लिए Roll-out कर दिया गया है। इस फीचर के तहत यूजर्स मैसेज को दायीं तरफ स्वाइप कर मैसेज का रिप्लाई कर पाएंगे। इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo पर स्पॉट किया गया है।

इसके अलावा खबर आई है कि फेसबुक के इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में डार्क मोड लाने जा रही है जो बैकग्राउंड को थोड़ा डार्क कर देगा। इससे कम रोशनी या रात में व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते वक्त यूज़र की आंखों पर कम दबाव पड़ेगा। लेकिन बीते हफ्ते की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ इस फीचर को जल्द ही Android और iOS प्लेटफॉर्म का हिस्सा बना दिया जायेगा। दूसरी तरफ, अब आप WhatsApp में बाहरी स्टीकर पैक्स को Use कर सकते है।

फीचर की Details

  • वॉट्सऐप स्वाइप टू रिप्लाई फीचर एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.18.300 पर टेस्ट कर रहा है।
  • WhatsApp beta 2.18.300 Android ऐप इस्तेमाल करने वाले यूज़र अब सिर्फ स्वाइप की मदद से किसी मैसेज का जवाब दे सकें।
  • इसके लिए आपको किसी मैसेज को दायीं तरफ स्वाइप करना है उसके बाद व्हाट्सऐप अपने आप ही मैसेज भेज देगा।
  • नया गेस्चर सपोर्ट आ जाने के बाद यूज़र के लिए किसी मैसेज का जवाब देना आसान हो गया है।

WABetaInfo ने ट्वीट में बताया है के यूज़र के लिए ‘Get More Stickers’ का विकल्प होगा जिसे चुनने पर Google Play खुल जाएगा। यहाँ से यूजर दुसरे ऐप्स स्टीकर्स डाउनलोड कर सकते है, जिसकी मदद से User दुसरे App की Sticker को Download कर सकते है। उम्मीद है के जल्द ही WhatsApp Stickers ऐप भी लॉन्च किया जाएगा।

Swipe To Reply Feature

इसके अलावा वॉट्सऐप एक और फीचर इनलार्ज फोटो फॉर्मेट पर काम कर रहा है। इसके तहत वॉट्सऐप में जब भी कोई यूजर आपको फोटो भेजेगा तो वो नोटिफिकेशन बार में इनलाइन फोटो के तौर पर दिखाई देगा। अब कंपनी ने इनलार्ज फोटो फॉर्मेट पर काम करना शुरू किया है। कंपनी इस फीचर को एंड्रॉइड पाई बीटा वर्जन पर टेस्ट भी कर रही है। इस फीचर के तहत अगर वॉट्सऐप पर यूजर को कोई फोटो भेजेगा तो नोटिफिकेशन बार में वो फोटो बड़े फॉर्मेट में दिखाई देगी।

हमें उम्मीद है कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। आप Feature जो जल्द ही आपके Smartphones से हो जायेंगे Disappear भी पढ़ सकते है

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।