क्या आप जानते है के बिना Internet के भी आप WhatsApp यूज़ कर सकते है। अगर आप अबतक WhatsApp के इस फीचर के बारे में नहीं जान रहे थे तो अब जान लें के आप बिना Internet के भी अपने WhatsApp को यूज़ कर सकते है। WhatsApp स्मार्टफोन में नेटवर्क या इंटरनेट कनेक्शन न होने पर भी संदेश भेजने की अनुमति देता है।

व्हाट्सएप अपने इस फीचर के उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन में कोई नेटवर्क या इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी मेसेज भेजने की अनुमति देता है। फेसबुक मैसेंजर, ईमेल, Messages की तरह ही WhatsApp अपने कस्टमर को बिना इन्टरनेट के WhatsApp के ऑफलाइन मोड में मेसेज भेजने की फैसिलिटी प्रोवाइड करता है।

दोस्तों कई बार हमे किसी को ज़रूरी फ़ोटो या विडियो भेजने होते है पर इन्टरनेट न होने के करण हम WhatsApp पर फ़ोटो और विडियो नहीं भेज पते है। पर अब आप बिना इन्टरनेट के भी ये कर सकते है तो आईए जानते है के हम कैसे बिना इन्टरनेट के ये काम कर सकते है। 

 

तो दोस्तों अगर आप फ्री में WhatsAPP पे फ़ोटो और विडियो शेयर करना चाहते है तो आपको एक स्पेशल सिम जिसका नाम है चैटसिम जो आजकल बाज़ार में मिल रहा है उसका यूज़ करना होगा। इस सिम की मदद से आप पूरे साल फ्री में  WhatsApp इस्तेमाल कर सकते है। 
यह सिम कार्ड आपको डेटा बिना किसी Limitations, रोमिंग चार्जेज़, और Wi-fy कनेक्टिविटी के प्रोवाइड करेगा। चैटसिम का वार्षिक योजना आपको 165 देशों में टेक्स्ट संदेश भेजने की सुविधा भी देता है। ChatSim दुनिया का पहला सिम कार्ड है जो आपको अपने चैटएप्स को कहीं भी बिना इन्टरनेट के कनेक्ट करने की परमिशन देता है। आप सिर्फ ₹ 1800 सालाना के दर पे आप व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर और कई अन्य इंस्टेंट Messaging ऐप के साथ असीमित टेक्स्ट मेसेज और इमोजी शेयर कर सकते है। 

 

ChatSim को आप किसी भी E-Commerce की वेबसाइट से खरीद सकते है। इस सिम की वैलिडिटी एक साल की है जिसके बाद आपको फिर से ₹ 1800 का रिचार्ज करवाना होगा। इस सिम की सब से खास बात ये है के इस सिम को हम अपने देश से बहार कहीं भी इस्तेमाल कर सकते है। और ये सिम किसी भी फ़ोन में लग सकता है।