Google Map Group Feature: Internet Giant Google ने अपने Map App के लिए एक नया Feature Roll-Out किया है जो की खाने से प्यार करने वाले लोगों के लिए Boon साबित होगी।

इस Feature को Group Planning Feature कहते है, ये Tool लोगों को उन Restaurants के लिंक शेयर करने की Permission देगा जो वो अपने दोस्तों को शेयर करना चाहते है। तो आईए जानते है के हम ऐसा कैसे कर सकते है:

  • Google Maps App को Open करें।
  • Explorer टैब में Restaurants पे टैप करें।
  • किसी भी Location पे Long Press करें।
  • Small Floating Bubble में लिंक को Drop करें जोके आपके स्क्रीन के Lower Right साइड में रहता है।
  • सारे Places को Shortlist करने के बाद उसे किसी भी Social Messaging Platform पे Share कर सकते है जैसे की WhatsApp, Facebook Messenger or Google Hangouts
यह Shared लिंक आपके द्वारा चुने गए सभी Restaurants के Address को दिखाएगा और एक बार में आपके सभी दोस्तों के पास शॉर्टलिस्ट वाले Restaurants होंगे, फिर वे अपनी Preference ज़ाहिर करने के लिए पसंद और नापसंद के रूप में उनके लिए वोट कर सकते हैं। Group के सभी Member के पास अपनी पसंद के हिसाब से, Location को जोड़ने और हटाने का Option भी होता है। Shared लिंक सभी Group Member को Google Map ऐप पर रीडायरेक्ट करता है, हालांकि, अगर Group के Member के पास ऐप नहीं है तो वे इसे वेब पर भी देख सकते हैं।
कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, “The Group Planning Feature इस Week एंड्रॉइड और आईओएस पर शुरू हो रही है। इसे शुरू करने के लिए, Google Map App डाउनलोड करें या इसे Play Store या App Store से अपडेट करें।”

 

Google Maps दूसरों को आपके Smartphone की Battery Track के लिए Allows करता है 

 

Google ने हाल ही में अपने एंड्रॉइड User के लिए एक नई Facility तैयार की है जो उन्हें अपने Location को Share होने पर अपने स्मार्टफोन के बैटरी रेट को Share करने की Permission देती है। एंड्रॉइड पुलिस की एक रिपोर्ट के अनुसार, बैटरी शेयर करने की फीचर कुछ वक़्त के लिए रही है लेकिन सभी के लिए Visible नहीं थी। नई Feature को Google Map की Location-Sharing Feature के अनुसार काम करने के लिए कहा गया है।
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।