WhatsApp Tricks: आज कल WhatsApp कौन नहीं चलाता है हर Smartphone User के Phone में WhatsApp होता ही है। आप WhatsApp के बहुत से फीचर के बारे में भी जानते होंगे लेकिन आज हम आपको WhatsApp के ऐसे फीचर के बारे में बताएँगे के जिसके ज़र्ये आप किसी को भी ट्रैक कर सकते है। आप इस ट्रिक से उस whatsApp यूजर की एक्टिविटी को ट्रैक कर सकते हैं और उसके अलावा भी कुछ और ट्रिक्स बतायेंगे जो आपके आ सकता है काम। तो आईए जानते है उस ट्रिक के बारे में।

WhatsApp पर मैसेज भेजने वाले दोस्त की लोकेशन

व्हाट्सएप पे अगर आपको किसी दोस्त की लोकेशन पता करना चाहते हैं तो सबसे पहले अपने फोन में Mspy App डाउनलोड करें। इसे App को आप www.mspy.com से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

अब आपको जिसका लोकेशन ट्रैक करना हैं उसके फोन में इस एप को डाल दें और इसके आइकन को हाइड कर दें। इस App के जरिए आप व्हाट्सएप, इंटरनेट हिस्ट्री, फेसबुक, ट्विटर, गूगल, इंस्टाग्राम सब पर नजर रख सकते हैं। यह एक पैरेंट्स कंट्रोल पेड एप है।

WhatsApp पर आए फोटो को ऑटोमेटिक डिलीट करें

कई बार व्हाट्सएप पर कई एक जैसे ही फालतू फोटो को हम Delete करना चाहते है जिन्हें डिलीट करने के लिए हमें गैलरी में जाकर एक-एक करके डिलीट करने में परेशानी होती है। ऐसे में आप एक एप की मदद से एक जैसे दिखने वाले फोटो को ऑटोमेटिक डिलीट कर सकते हैं। इसके लिए आपको Galerie Doktor एप डाउनलोड करना होगा।

मैसेज भेजने वालों को बिना पता लगे मैसेज पढ़े

अगर आप अपने दोस्तों के मैसेज को उन्हें बिना पता लगे पढना चाहते है तो आप इसके लिए अपने फोन को फ्लाइट मोड में डाल दें और फिर मैसेज पढ़ लें। उसके बाद फिर से फ्लाइट मोड ऑन कर दें। इससे व्हाट्सएप में मैसेज रीड का ऑप्शन ऑन-ऑफ किए बिना आप मैसेज पढ़ सकते है।

WhatsApp से बिना कुछ लिखे मैसेजे भेजें

वैसे तो व्हाट्सएप पर Empty Message भेजने का ऑप्शन नहीं है, लेकिन एक एप की मदद से आप दोस्तों को बिना कुछ लिखे मैसेज भेज सकते हैं। इसके लिए प्ले स्टोर से EMPTY App अपने फोन में डाउनलोड करें।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।