Photo-sharing app Instagram को Direct platform में जीआईएफ (Graphics Interchange Format) के लिए Support मिल गया है। Instagram Direct ऐप पर मैसेंजर Service के अलावा कुछ भी नहीं है, जिसका Use कर Instagrammers एक-दूसरे के साथ Privately Communicate कर सकते हैं।

जीआईएफ Support Giphy, एक ऑनलाइन डेटाबेस और सर्च इंजन द्वारा पॉवर किया जा रहा है, जो User को Facebook-owned WhatsApp पर भी Search करने की Permission देता है।

 

Direct GIFs iOS और Android दोनों के लिए Instagram के Latest Version में Available हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि Instagram पर Direct Message में GIF कैसे भेजना है, तो आपको यह करने की ज़रूरत है
    1. Instagram Open करें और Top Right Corner में Direct icon पे Click करें
    2. User Name या Group Name पे क्लिक कर के Conversation Choose करें
    3. Screen के निचे Message Box में GIF को देखें
    4. Appropriate GIFs Select करें या फिर Left में Swipe कर के Suggested GIFs देख सकते हैं
    5. एक बार जब आप GIF खोजते है तो आपको एक “Random” Option दिखेगा जो आपके Search के हिसाब से Random GIF भेजेगा
इस Rollout के बाद, कोई उम्मीद कर सकता है कि प्लेटफ़ॉर्म को जल्द ही जीआईएफ के साथ इंस्टाग्राम पोस्ट में Comment करने का Support मिल सकता है। यह Facility फेसबुक पर पहले से ही Available है। यह सुविधा जून 2017 में सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्म के लिए शुरू की गई थी। Button डेस्कटॉप और मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म दोनों पर दिखाई देता है। कंपनी का कहना है कि नया जीआईएफ बटन जीआईएफ Formate की 30th Anniversary मनाने के लिए तैयार किया गया है।

Instagram को Quicker Comments के लिए मिला Emoji Shortcut

अपने ऐप को Latest Version में अपडेट करने के बाद, इंस्टाग्राम User को Emojis में शॉर्टकट बार दिखाई देगा, जिससे यूजर्स को इमोजिस में Comment करने के लिए Quick Access मिल जाएगी। हाल ही में, Instagram User को इमोजी Shortcut Bar Housing मिला, जिससे उपयोगकर्ताओं को इमोजिस में टिप्पणी करने के लिए Quick Access मिलती है। जैसे ही आप Comment Option पर टैप करते हैं, यह शॉर्टकट बार कीबोर्ड के साथ दिखाई देगा। आप इसे Comment Section Box के ऊपर खोज सकते हैं। Readers को ध्यान रखना चाहिए कि इस शॉर्टकट बार में हाल ही में Use किए गए इमोजिस हैं और इसमें 8 इमोजिस शामिल होंगे। दुसरे इमोजीज़ का Use करने के लिए, आपको इमोजी आइकन पर देर तक Press करना होगा और फिर आप उन सभी को देख सकते हैं।
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो Tutorial के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।