Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp बेहद ही कमाल का ऐप है। व्हाट्सऐप ने लोगों की जिंदगी को काफी आसान बना दिया है। WhatsApp यूजर्स के लिए Company आए दिन नए-नए फीचर्स को रोल आउट करती रहती है। पिछले साल कंपनी ने WhatsApp Status फीचर को जारी किया था। WhatsApp Status फीचर को Roll out हुए तकरीबन एक साल बीत चुका है, लेकिन अभी तक इस फीचर को यूजर के द्वारा पसंद किया जा रहा हैं। User  जो Statusलगते है वो 24 घंटे बाद खुद हट जाता है, स्टेटस में फोटो या वीडियो को आसानी से पोस्ट किया जा सकता है। सिर्फ WhatsApp ही नहीं, Facebook और Instagram ऐप ने भी स्टेटस फीचर Provideकिया गया है।

Whatsapp पर हर दिन डाले गए वीडियो स्टेटस पोस्ट किए जाते हैं। दोस्तों और करीबी लोगों द्वारा डाले गए स्टेटस को देखने के बाद आपको भी ऐसा ख्याल जरूर आया होगा कि काश मैं WhatsApp Status में नजर आ रहे फोटो या वीडियो डाउनलोड हो पते। आज हम आपको ऐसे ही कुछ जरूरी स्टेप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इस तरीके को इस्तेमाल करके आप व्हाट्सऐप स्टेटस को डाउनलोड कर सकते है।

Status कैसे Download करें 

  • WhatsApp स्टेटस को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन में छिपे .statuses फोल्डर को अनहाइड करना होगा।
  • .statuses फोल्डर को अनहाइड करने के लिए हैंडसट को रीबूट या आईओएस डिवाइस को जेलब्रेक करने की जरूरत नहीं है।
  • आप अपने File Manager के Menu Bar में जाएं, यहां आपको सेटिंग्स का आप्शन दिखाई देगा।
  • Settings पर क्लिक करने के बाद आपको Unhide Files का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद फाइल मैनेजर में मौजूद WhatsApp फोल्डर में जाएं।
  • यहां आपको Media फोल्डर में जाना है। Media Folder में आपको .statuses नाम का हिडन फोल्डर दिखाई देगा।
  • इसी फोल्डर में आपको स्टेटस वाले फोटो और वीडियो स्टोर मिलेंगे।

आप अपने पसंदीदा WhatsApp Status को Download करने के लिए कई Third-Party App का इस्तेमाल कर सकते है। Google Play Store से इन थर्ड पार्टी ऐप्स को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है। ये थर्ड पार्टी ऐप्स की सुरक्षा के नज़र्ये से कितना Save है ये हमें नहीं मालूम इस लिए बेहतर होगा के आप ऊपर बताए गए स्टेप्स को    Follow करें।

 अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया, तो आप वीडियो ट्यूटोरियल्स के लिए हमारे YouTube Channel को Subscribe करें। आप हमें Twitter और Facebook पर भी फॉलो कर सकते हैं।